Latest News
नूंह , 08 जून : मेवात विकास अभिकरण नूंह के चैयरमैन, खुर्शीद राजाका की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया |

नूंह , 08 जून: मेवात विकास अभिकरण नूंह के चैयरमैन, खुर्शीद राजाका की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया जिसमें सभी कार्यकारी अभियंता, दक्षिण हरियाणा बिजली निगम हरियाणा,नूंह जन स्वास्थ्य मंडल नूंह, सिंचाई नूंह, लोक निर्माण विभाग, नूंह एवं पंचायती राज, नंूह ने भाग लिया।

चेयरमैन, एमडीए ने मेवात में बिजली पानी की सप्लाई को लेकर कड़ी नाराजगी जताते हुये बताया कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पहले ही आदेश कर रखें है कि रमजान के महीने में हर हाल में बिजली-पानी पूरा दिया जाये। यदि इसके बाद भी कोई अधिकारी लापरवाही बरतेगा तो उसे बखसा नही जायेगा बल्कि उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही होगी। द.ह.बि.वि.नि. के कार्यकारी अभियंता,विजयपाल यादव ने बताया कि गर्मियों में आमतौर पर बिजली आपूर्ति में कमी आना स्वभाविक है क्योकि उत्पादन से अधिक बिजली की मांग बढ जाती है। उन्होंने बताया कि अभी हाल ही में यमुनानगर में 600 मैगावाट क्षमता वाले बिजली पावर प्लांट के उत्पादन में अधिक गर्मी से आयी कमी के कारण बिजली की आपूर्ति कुछ समय से बाधित हो रही है। इसलिए एक दो दिन से रमजान के दौरान बिजली आपूर्ति में कमी रही है। अब यह प्लांट ठीक कार्य कर रहा है अब बिजली की आपूर्ति में कमी नही आयेगी।

पब्लिक हैल्थ के कार्यकारी अभियंता, फैजल अहमद ने बताया कि आम तौर पर गर्मी में पानी की कमी आ जाती है फि र भी हमने अपने स्टाफ को आदेशित किया हुआ है कि किसी भी सूरत में पानी की कमी नही आनी चाहिए। सिंचाई विभाग के कार्यकारी अभियंता ने बताया कि बारिश आने से पूर्व विभाग द्वारा सभी रजवाहों,नालों की सफ ाई करवा दी गई है तथा बाढ़ नियंत्रण के क्रम में निकासी के इंतजाम करवा दिए गए है। पी.डब्ल्यू.डी. के कार्यकारी अभियंता, सज्जन सिंह ने बताया कि जिले में टूटी हुई सडकों की मरम्मत हेतु मंजूरी प्राप्त हो चुकी है व गढढे भरने का कार्य प्रगति पर है। पंचायती राज विभाग के कार्यकारी अभियंता रूप हुड्डा ने बताया कि विकास कार्यो में तेजी लाने के बेहतर प्रयास किए जा रहे है ताकि समय सीमा में कार्यो को पूरा किया जा सके।

एमडीए के चैयरमैन ने बैठक में उपस्थित सभी अधिकारियों को अवगत करवाया कि क्षेत्र में सरकार की नितियों का ख्याल रखते हुए जनता हित में कार्य करें तथा रमजान के दौरान बिजली-पानी की आपूर्ति पर विशेष बल दिया जाये। बिजली आपूर्ति में कट एरिया इचार्ज की सलाह पर लगाये जाये व लापरवाह कर्मचारी के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाये। गर्मी में पीने का पानी की पूर्ण व्यवस्था होनी चाहिए जहां तक संभव हो तालाबों में पानी भरवाया जाये ताकि पशुओं को भी गर्मी में पानी मिल सके। विकासात्मक गतिविधियों में तेजी लायें तथा मुख्यमंत्री की घोषणाओं को समय सीमा में पूरा किया जाये