Latest News
नूंह ,06 जून :- महिला एवं बाल विकास निगम के द्वारा लड़कियो, महिलाओंंं को देश-विदेश उच्च शिक्षा के लिए बैंकों के माध्यम से शिक्षा ऋण प्राप्त करने पर ब्याज दर में पांच प्रतिशत अनुदान दिया जा रहा है।

नूंह , 06 जून: उपायुक्त मनीराम शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि महिला एवं बाल विकास निगम के द्वारा लड़कियो, महिलाओंंं को देश-विदेश उच्च शिक्षा के लिए बैंकों के माध्यम से शिक्षा ऋण प्राप्त करने पर ब्याज दर में पांच प्रतिशत अनुदान दिया जा रहा है।

उपायुक्त ने बताया कि हरियाणा सरकार लड़कियो, महिलाओंंं को उच्च शिक्षा प्राप्त करने पर पांच प्रतिशत ब्याज दर से सब्सीडी देने का फैसला किया है। ताकि कोई लडक़ी उच्च शिक्षा से वंचित न रह सकें। उन्होंने बताया कि भारत सरकार के बेटी बचाओ -बेटी पढ़ाओ अभियान की ओर से काफी प्रगति प्रदान करने के उद्देश्य से हरियाणा सरकार द्वारा हरियाणा महिला विकास निगम के माध्यम से लड़कियो व महिलाओं को उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए पांच प्रतिशत ब्याज अनुदान राशि प्रदान की जा रही है। उपायुक्त ने आगे बताया कि लड़कियों व महिलाओं को तकनीकी डिप्लोमा स्नातकोतर, पी.एच.डी,व अन्य उच्च शिक्षा कोर्स में दखिला लेने के लिए महिला विकास निगम द्वारा बैंको के माध्यम से ऋण उपलब्ध करवाया जाता है। यह सुविधा प्राप्त करने के लिए किसी भी जाति आय सहित कोई अन्य शर्त नही है। इसके लिए लडक़ी व महिला हरियाणा की स्थाई निवासी होनी चाहिए तथा यह स्कीम महिलाओ, लड़कियों के लिए बेहद लाभ कारी साबित हो रही है।