Latest News
नूंह, 21 जून: विश्व पर्यावरण दिवस पर चंडीगढ़ से शुरू होने वाली स्वच्छता संदेश एवं समरसता यात्रा आज नूंह पहुंच गई

नूंह, 21 जून: विश्व पर्यावरण दिवस पर चंडीगढ़ से शुरू होने वाली स्वच्छता संदेश एवं समरसता यात्रा आज नूंह पहुंच गई, जिसका यहां पलवल रोड स्थित सर्किट हाउस पर प्रशासनिक अधिकारियों और भाजपा कार्यकत्र्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। यहां से चलकर यह जागरुकता रैली पलवल रोड के रास्ते नूंह के पुराने दिल्ली अलवर रोड के माध्यम से नूंह शहर के विभिन्न बाजारों से होती हुई सामान्य अस्पताल नूंह पहुंची। यहां पर स्वच्छता टीम ने लोगों को साफ-सफाई रखने का संदेश दिया। इसके बाद उपायुक्त मनीराम, एसपी नाजनीन भसीन और भाजपा नेताओं की मौजूदगी में स्वच्छता, जल संरक्षण और पर्यावरण को लेकर एक नाटिका भी पेश की गई।

इसके बाद नूंह के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में टीम के प्रदेश उपाध्यक्ष सुभाष चंद्र ने यहां पत्रकारों से बात की। उन्होंने कहा कि यह यात्रा को चंडीगढ़ में पांच जून को राज्यमंत्री कृष्ण कुमार बेदी ने हरी झंड़ी दिखाकर रवाना किया है। 29 जून को इसका समापन करनाल में एक बड़े कार्यक्रम के साथ होगा। यह यात्रा लोगों को स्वच्छता समेत कई अन्य सामाजिक मुद्दों पर जागरुक करने के लिए निकाली जा रही है। उन्होंने इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के प्रयासों की सराहना करते हुए अब तक एक दर्जन से अधिक जिलों को कवर करने की बात कही।

उन्होंने कहा कि सीएम मनाते हैं कि स्वच्छता अभियान जब तक सरकारी अभियान की बजाए असरकारी आंदोलन नहीं बनता तब तब यह असरकारी साबित नहीं हो सकता। उन्होंने सफाई कर्मचारियों को इस अभियान का अहम अंग बताया। इस कार्यक्रम में मीडिया कॉर्डिनेटर तेजेन्द्र बिड़लान, प्रशिक्षक रविन्द्र कुमार व संदीप लोहाट, मनीश, सतबीर, सचिन, सुमित और पूर्ण सिंह समेत 65 स्वच्छता प्रेमियों की टीम, नूंह के सीटीएम प्रदीप अहलावत, तहसीलदार नूंह बस्तीराम, डीएसपी नूंह वीरेन्द्र सिंह आदि मौजूद रहे।