Latest News
नूंंह 19 जून : उपायुक्त मनीराम शर्मा की अध्यक्षता में आज स्वच्छता समरसता संदेश यात्रा को लेकर एक बैठक आयोजित की गई।

नूंंह 19 जून : उपायुक्त मनीराम शर्मा की अध्यक्षता में आज स्वच्छता समरसता संदेश यात्रा को लेकर एक बैठक आयोजित की गई। उन्होंने कहा कि समय रहते हुए तमाम प्रबंधों को पूर करें और इस संबंध में संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए कि सभी कार्य समयबद्ध निपटाए जाएं। उन्होंने सभी विभाग अपनी डयूटी के अनुसार अपनी तैयारियां पूरी कर लें।

उन्होंने बताया कि जन चेतना रैली प्रात: दस बजे सर्किट हाउस नूंह से शुरु होकर मेवात मॉडल स्कूल नूंह के सामने से होते हुए मुख्य बाजार के रास्ते से उपायुक्त निवास के सामने से सी.एच.सी. नूंह तक जाएगी। इस रैली में स्वच्छता की टीम,स्कूली बच्चे, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को मेवात मॉडल स्कूल के पास से रैली में शामिल किया जाएगा। उन्होंने बताया कि करीब एक घंटे तक सी.एच.सी.नूंह के आस-पास सफाई अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्वच्छता के झाडू़, फावड़ा, परात आदि का प्रबंध सचिव नगरपालिका के द्वारा किए जाएगें। उन्होंने बताया कि दोपहर 12 बजे से एक बजे तक पी.डब्ल्यूृ.डी. रैस्ट हाउस नूंह के सामने सफाई अभियान के बारे में एक नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया जाएगा। सायं पांच बजे यासीन मेव डिग्री कालेज में कुछ कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। जिसमें शहर के केंद्र में जन जागरूकता बैठक, स्वच्छ भारत अभियान पर व्याख्यान, खुली चर्चा, स्वच्छता संबंधी मुद्दों पर प्रश्नोत्तरी, विजेताओं के लिए पुरस्कार वितरण, स्वच्छता संकल्प प्रतिज्ञा कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

नगराधीश प्रदीप अहलावत ने बताया कि सफाई स्टेज पर वीआईपी के बैठने का प्रबंध, ग्राउंड की तैयारी, शहर में सफाई का कार्य, शामियाना, बैरिकेटिंग, बिजली की व्यवस्था, विश्राम गृह के प्रबंधों, पेयजल की व्यवस्था, जलपान की व्यवस्था लिए संबंधित अधिकारियों को प्रबंध करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम स्थल पर एंबुलैंस व सभी प्रकार की आवश्यक दवाईयों सहित व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी व खंड विकास पंचायत अधिकारी को निर्देश दिए कि वे इस स्व्च्छता रैली में जिले सरपंच, पंच की भागीदारी करना सुनिश्चत करें।

इस अवसर पर डीएसपी पुन्हाना ओमप्रकाश, तहसीलदार बस्तीराम, कार्यकारी अभियंता बिजली वितरण बोर्ड नूंह, एसएमओ नूंह डा. गोबिंद शरण, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी राकेश मोर व खंड विकास पंचायत अधिकारी अमित कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।