Latest News
नूंह, 16 जून:- जिले के जन्म से 5 वर्ष तक के वो बच्चे जो बोल और सुन नही सकते ऐसे बच्चों को जिला प्रशासन एवं रैडक्रास के माध्यम से भारत सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय द्वारा नि:शुल्क ईलाज करवाया जाएगा।

नूंह, 16 जून:- जिले के जन्म से 5 वर्ष तक के वो बच्चे जो बोल और सुन नही सकते ऐसे बच्चों को जिला प्रशासन एवं रैडक्रास के माध्यम से भारत सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय द्वारा नि:शुल्क ईलाज करवाया जाएगा। जिस पर 10 से 12 लाख रुपए खर्च करके कोकियर इंप्लाट लगाया जाएगा जिससे बच्चे बोल और सुन सकेंगे।

इस बारे में जानकारी देते हुए उपायुक्त एवं रैडक्रोस के अध्यक्ष मीनराम शर्मा ने बताया कि कल 17 जून को सर्वोदय अस्पताल फरीदाबाद में ऐसे बच्चों का जांच शिविर लगाया जाएगा और जांच शिविर भी लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिन बच्चों की जांच की जाएगी उन बच्चों के ओप्ररेशन कर उन्हें संत्र लगाया जाएगा। जिससे बच्चें बोल और सुन सकेगे। उन्होंने बताया कि जो बच्चे 0 से 5 वर्ष तक के है और बोल और सुन नही सकते वो आयु प्रामण-पत्र, मैडिकल प्रमाण-पत्र, आय प्रमाण -पत्र, आधार कार्ड और तीन फोटो के साथ कल 17 जून को सर्वोदय अस्पताल फरीदाबाद में जांच करवा सकते है। उन्होंने बताया कि अधिक जानकारी के लिए रैडक्रोस सचिव श्याम सुंदर के व्हटस अप नंबर 99998-30818 पर संपर्क कर सकते है।