Latest News
नूंह, 15 जून:- हरियाणा सरकार के तत्वाधान में आज नूंह के यासीन मेव डिग्री कालेज में सबका साथ सबका विकास कार्यक्रम का आयोजन किया।

नूंह, 15 जून:- हरियाणा सरकार के तत्वाधान में आज नूंह के यासीन मेव डिग्री कालेज में सबका साथ सबका विकास कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें मुख्यतिथि के रुप सीपीएस सीमा त्रिखा ने भाग लिया। उन्होंने कहा कि आज समूचा प्रदेश सबका साथ सबका विकास नीति के तहत आगे बढ़ रहा है। हरियाणा में एक समान विकास हो रहा है। जिन विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा विधायक नहीं है बल्कि वहां मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अधिक विकास धन राशि खर्च करने की घोषणा की है और अधिकतर पर कार्य भी शुरू हो चूका है।

सीपीएस सीमा त्रिखा ने बताया कि हरियाणा सरकार ने मेवात के विकास में अभी तक कोई कमी नही छोड़ी है। उन्होंने बताया कि नूंह, फिरोजपुर-झिरका,पुन्हाना में लगभग 1200 करोड़ रुपए के विकास कार्यो चल रहें उनमें से कुछ पूरे हो चुके तथा पुन्हाना व तावडू़ को उपमंडल बनाया है। उन्होंने बताया कि इंडरी व पिनंगवां को उपतहसील व ब्लॉक का दर्जा दिया गया है। पुन्हाना में लड़कियों की शिक्षा के लिए कालेज शुरु हो चुका है। बीवां से फिरोजपुर-झिरका रोड़ के 65 करोड़ रुपए की राशि मंजूर की गई है, नगीना तिजारा रोड मंजूर किया जा चुका और जल्द ही काम शुरु करा दिया जाएगा।

एमडीएम चैयरमैन खुर्शीद राजाका ने कहा कि एमडीए की ओर छपैड़ा में डाईविंग स्कूल व चिलावली, पिनंगवां में मॉडल स्कूल, खानपुर घाटी,फिरोजपुर झिरका, तावडू़ मे गल्र्स होस्टल बनाया जा रहा है। एमडीए द्वारा कामकाजी महिलाओ के लिए होस्टल का 2.25 करोड़ रुपए की लागत से निर्माण कार्य शुरु किया जा रहा है। एमडीए द्वारा पढऩे वाली लड़कियां को फ्री परिवहन सेवा दी जा रही है। नूंह के सिविल हस्पताल में ही बिमारी के टेस्ट के लिए मशीन व 6 एंबुलैंस व मैनपावर एमडीए द्वारा उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि लगभग 84 करोड़ रुपए की राशि गांव की गली,चौपाल, स्कूल पर खर्च करके विकास को गति प्रदान की है। इसी प्रकार उन्होंने सरकार द्वारा चलाई जा रही उनेको स्कीमों के बारे में लोगों को जागरुक किया।

इस अवसर जिला स्तर खुले में शौच मुक्त पंचायतों होने वाली चार पंचायतों को दो-दो लाख रुपए के चैक देकर सम्मानित किया गया और ब्लॉक स्तर पर आने वाली पंचायतों को एक-एक लाख रुपए के चैक देकर सम्मानित भी किया गया। प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत आठ महिलाओं को सम्मानित किया। कार्यक्रम में मंच का संचालन करने वाले मास्टर सफी मौ. ने आए हुए सभी रोजादारों का धन्यवाद किया।

इस अवसर पर उपायुक्त मनीराम शर्मा, अतिरिक्त उपायुक्त नरेश नरवाल, नगराधीश प्रदीप अहलावत, भाजपा जिला अध्यक्ष सुरेंद्र देशवाल, भाजपा युवा जिला अध्यक्ष बीरपाल, वक्फ बोर्ड के चैयरमैन रहीश खान, हज कमेटी के चैयरमैन ओरंगजेब, चैयरमैन जाहिद हुसैन, भजपा नेता कुवंर संजय सिंह, सहित भाजपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहें।