Latest News
नूंह, 14 जून:- मेवात विकास अभिकरण, नूंह के चैयरमैन, खुर्शीद राजाका ने जिले के अधिकारियों के साथ एक बैठक की |

नूंह, 14 जून:- मेवात विकास अभिकरण, नूंह के चैयरमैन, खुर्शीद राजाका ने जिले के अधिकारियों के साथ एक बैठक की जिसमें मेवात क्षेत्र के विकास को गति देने बारे विचार-विमर्श हुआ। इस बैठक में सिविल सर्जन डा. श्रीराम सिवाच, कार्यकारी अभियंन्ता, द.ह.बि.वि., विजयपाल यादव, कार्यकारी अभियंता, जन स्वास्थ्य मण्डल,फैजल, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी राकेश कुमार, जिला शिक्षा अधिकारी डा. दिनेश शास्त्री, राजस्व अधिकारी बलराज सिंह, जिला समाज कल्याण अधिकारी बिरेन्द्र सिंह, जिला नगर योजनाकार वेदप्रकाश, जिला कल्याण अधिकारी ज्ञान चन्द, एच.ओ.डी, राजकीय मेडिकल कालेज, नलहड समीम अहमद, यूनानी मेडिकल आफि सर, सुनिल कुमार, सचिव, नगरपालिका, पुन्हाना, कुन्दनदीन, जिला सांखियकीय अधिकारी एवं संतराम, नायब तहसीलदार, नगीना एवं पुन्हाना मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

अध्यक्ष, एमडीए ने सभी उपस्थित अधिकारियों को आपना परिचय देते हुये सम्बोधित किया कि सरकार की नीति ’’सबका साथ सबका विकास’’ के तहत सकारात्मक सोच से कार्य करने का आह्वान किया जिससे मेवात क्षेत्र के विकास को गति प्रदान की जा सके तथा निर्धारित समय सीमा में कार्यो को पूरा करने पर बल दिया ताकि जनता को अनावश्यक परेशानी का सामना न करना पडे। इससे भ्रष्टाचार में भी कमी आयेगी। उन्होने क्षेत्र के योग्य बेरोजगारों को रोजगार से जौडने के लिए बल दिया तथा यह भी कहा कि गांव में जाने वाला किसी विभाग का अधिकारी गंाव के स्कूल का निरीक्षण अवश्य करे जिससे शिक्षा स्तर में सुधार आ सके।

अध्यक्ष, एमडीए ने यह भी कहा कि सरकार की नीतियों बारे विभागवार होर्डिंग लगवायें ताकि जनता में सरकार की नीतियों को प्रसार प्रचार हो सके व जनता अपने अधिकार जान सके। साथ ही बिजली विभाग के अधिकारियों को कहा कि बिजली चोरी ना करने के जागरूकता अभियान चलाये तथा लोगों को बिजली चोरी करने के नुकसान बताये ताकि सभी को बिजली पानी पूरी मात्रा में मिल सके। उन्होने जिला अधिकारियों को निर्देश दिया कि स्कूल-कालेज के नई पीढी के छात्रों को हर क्षेत्र में जागरूक बनाने के लिए अपने-अपने विभाग से संबंधित वर्कशाप-सेमिनार लगाकर समाज को जागरूक करें।