Latest News
नूंह, 13 जून:- जिला बाल कल्याण परिषद की ओर खंड के गांव इंडरी में समर कैंप का आयोजन पिछले एक जून से चल रहा है।

नूंह, 13 जून:- जिला बाल कल्याण परिषद की ओर खंड के गांव इंडरी में समर कैंप का आयोजन पिछले एक जून से चल रहा है। आज समर कैंप में मुख्यतिथि के रुप में पुलिस अधीक्षक नाजीन भसीन ने भाग लिया। उन्होंने कैंप में बच्चों को संबोधित करते हुए उन्होनें खेल और शिक्षा पर दोनों के महत्व पर प्रकाश डाला और बच्चों को यह सलाह दी की प्रतिदिन कम से कम गणित के तीन सवाल और एक पेज लिखना है। जो व्यक्तिवों को सुधाराने में काफी उपयोगी सिद्ध होगा।

इस दौरान गांव इंडरी की दो मेधावी लड़कियां पूजा रानी, बी.ए. ऑर्नस गोल्ड मेडस्लटि व सपना बघेल माऊटेनियर को मोमंटों देकर सम्मानित किया। सपना को गांव इंडरी ने 21,00 रुपए की राशि देकर सम्मानित किया। इस दौरान बच्चों की हर रोज की कैंप गतिविधयों को जानकर पुलिस अधीक्षक उनकी भूरी-भूरी प्रशांसा की और कहा कि इस तरह की गतिविधयों से बच्चों में आगे बढऩे का उत्साह मिलता है।

ट्रफिक पुलिस इंस्पेक्टर करतार सिंह ने स्कूली बच्चों व लोगों को ट्रफिक के नियमों के बारे में अवगत कराया और आग्रह किया कि सभी बच्चें घर जा अपने माता-पिता व पौडसीयों को ट्रफिक नियमों में भी जागरूक करें। इस दौरान कैंप के पुलिस अधीक्षक के सामने विभिन्न प्रस्तुति की जैसे की योगा, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ जैसी अनेकों हरियाणा सरकार द्वारा चलाई जा रही है। उन्होंने समस्त ग्रामीणों से आग्रह किया कि लड़कियों की शिक्षा पर जोर दियाए और लोगों से आह्वान किया कि वे अपनी लड़कियों को स्कूल से वंचित न रहने दे। उन्होंने कहा कि जीवन में सिर्फ इन्सान बने और गरीब परिवारो की सहायता करें।

जिला बाल कल्याण परिषद अधिकारी विश्वास मलिक ने बताया कि यह समर कैंप 01 जून से शुरु होकर 15 जून तक चलेगा। उन्होंने बताया कि इस समर कैंप में ड्रांईग, यातायात के नियम,मार्स अलॉट, डंास,कला शिल्प इत्यादी आयोजन किया गया।

इस अवसर पर गांव के सरपंच कमल पंवार, स्कूल के प्रिंसिपल ताहिर हुसैन, सहायक प्रोजेक्ट अधिकारी डा. जितेंद्र, सहित अन्य स्कूली छात्र-छात्राए व ग्रामीण लोग मौजूद थे।