Latest News
नूंह , 12 जून: नगराधीश प्रदीप अहलावत की अध्यक्षता में आज उनके कार्यालय में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों को लेकर अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई।

नूंह , 12 जून: नगराधीश प्रदीप अहलावत की अध्यक्षता में आज उनके कार्यालय में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियों को लेकर अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई। उन्होंने बताया कि 12 से 15 जून को जिले के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों तथा विधायकों को योग का प्रशिक्षण दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर 21 जून को जिलास्तरीय योग कार्यक्रम मेवात मॉडल स्कूल नूंह के प्रांगण में आयोजित किया जाएगा। जिसमें स्कूली बच्चों सहित करीब 3 हजार लोग शिरकत करेंगे। इससे पहले 19 जून को योग कार्यक्रम की फाइनल रिहर्सल मेवात मॉडल स्कूल में आयोजित की जाएगी।

जिलास्तरीय योग कार्यक्रम को अच्छी प्रकार से मनाने केे लिए नगराधीश ने सोमवार को अपने कार्यालय में जिला प्रशासन के विभिन्न विभागों केे अधिकारियों को निर्देश दिए कि वो समय रहते हुए अपनी तैयारियां पूरी करले। उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को देश में जोश के साथ मनाया जाएगा। उन्होंने जिला में आयोजित होने वाले कार्यक्रम के संबंध अधिकारियों को डयूटी सौंपी। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में भाग लेने वाले लोगों को अपना पंजीकरण करवाना होगा। उन्होंने बताया कि मेवात मॉडल स्कूल के प्रांगण में साफ-सफाई व पानी छिडक़ाव की व्यवस्था नगरपालिका की होगी। उन्होंने कहा कि योग कार्यक्रम में लाने व ले जाने के लिए बसों की व्यवस्था की जाएगी। गांवों से भी अधिक से अधिक लोगों को योग शिविर में लाया जाए।

नगराधीश ने बताया कि योग शिविर में भाग लेने वाले सभी लोगों के लिए खान-पान की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने गांव के सरपंचों व पंचो से आह्वान किया की वे इस योग दिवस में ज्यादा से ज्यादा संख्या में बढ़चढ कर भाग ले। उन्होंने जिला खेल अधिकारी, जिला आयुवेर्दिक अधिकारी, व शिक्षा विभाग सहित अन्य संबंधित अधिकारियों से कहा कि वे योग दिवस को लेकर सभी आवश्यक प्रबंध समय पूर्व कर ताकि बाद में उन्हें किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े। 20 जून को मैराथन दौड़ का आयोजन भी किया जाएगा।

इस अवसर पर तहसीलदार नूंह बस्तीराम, डीडीपीओ राकेश मोर, डीएफएससी सीमा शर्मा, डीएसपी नूंह विरेंद्र सिंह, आयुर्वेदिक विभाग से डा. शशंाक, डा. मनोज कुमार, एओ बलराज सेठी, सहित अन्य सदस्य व प्रशासन के अन्य अधिकारी मौजूद थे।