Latest News
रैडक्रोस सोसयटी द्वारा सडक़ सुरक्षा सप्ताह मनाया गया रैडक्रोस सोसयटी द्वारा सडक़ सुरक्षा सप्ताह मनाया गया
नूंह 10 जनवरी:- उपायुक्त मनीराम शर्मा के निर्देशानुसार आज महिला कालेज सालाहेड़ी में रैडक्रोस सोसयटी द्वारा सडक़ सुरक्षा सप्ताह मनाया गया।

नूंह 10 जनवरी:- उपायुक्त मनीराम शर्मा के निर्देशानुसार आज महिला कालेज सालाहेड़ी में रैडक्रोस सोसयटी द्वारा सडक़ सुरक्षा सप्ताह मनाया गया। कार्यक्रम में कालेज की लड़कियों को सडक़ सुरक्षा के बारे में जरुरी दिशा-निर्देश भी दिए गए। इस अवसर पर उन्होंने कालेज व स्कूली बच्चों को ट्रैफिक नियमों के बारे में जानकारी दी।

जिला रैड क्रोस समीति नूंह के सचिव वाजिद अली ने बताया कि दुपहिया वाहान चलाते समय हैलमैट का प्रयोग करें व गाड़ी चलाते समय सीट बैल्ट का प्रयोग करें। इस अवसर पर जिला प्रशिक्षण अधिकारी एच.एस. कुंडू ने कालेज की छात्राओं को प्राथमिक सहायता का प्रशिक्षण दिया। इसी कड़ी में आज राजकीय वरिष्ट माध्यामिक विद्यालय तावडू़ में भी सडक़ सुरक्षा सप्ताह के बारे में स्कूली बच्चों को जानकारी दी व स्कूल के करीब 600 बच्चों ने तावडू़ शहर में सडक़ सुरक्षा रैली निकाली। इसके हरिद्वारी लाल कालेज में छात्र व छात्राओं से सडक़ सुरक्षा पर कला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें प्रथम स्थान सरिता गुप्ता ने प्राप्त किया तथा दुसरा स्थान सोनिया व तृतीय स्थान राजकुमार ने प्राप्त किया और अंत में कालेज के प्रधानाचार्य,सचिव रैड क्रोस व रिर्सच अधिकारी ज्यौती बंसल ने विजेताओं का ईनाम देकर पुरस्कृतकिया। जिला प्रशिक्षण अधिकारी एच.एस. कुंडू ने बताया कि वाहान चलाते समय शराब का सेवन और मोबाईल का इस्तेमाल नही करना चाहिए और सीट बैल्ट का प्रयोग करें। साथ ही कहा कि मुडते समय संकेतक का प्रयोग करें और वाहान ज्यादा स्पीड में नही चलाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अंधरे में चमकने वाली रिफलेक्टर टेप वाहानो पर लगानी चाहिए। जिससे की होने वाली दुर्घटना को रोका जा सके। इस मौके पर तावडू़ की तहसीलदार पूनम बब्बर, सचिव वाजिद अली, जिला प्रशिक्षण अधिकारी एच.एस. कुंडू, रिर्सच अधिकारी ज्यौती बंसल सहित अन्य स्कूली बच्चें व अध्यापक गण मौजूद थे। फोटो कैप्शन:- 1 व 2 जिला प्रशिक्षण अधिकारी एच.एस. कुंडू स्कूली बच्चों को प्राथमिक सहायता का प्रशिक्षण देते हुए।