Latest News
उपायुक्त मनीराम शर्मा बिजली पानी से संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश् देते हुए। उपायुक्त मनीराम शर्मा बिजली पानी से संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश् देते हुए।
नूंंह 22 फरवरी :- उपायुक्त मनीराम शर्मा की अध्यक्षता में आज उनके कार्यालय में बिजली, पानी को लेकर एक अहम बैठक आयोजित की गई।

नूंंह 22 फरवरी :- उपायुक्त मनीराम शर्मा की अध्यक्षता में आज उनके कार्यालय में बिजली, पानी को लेकर एक अहम बैठक आयोजित की गई। जिसमें जनस्वास्थ्य विभाग व बिजली विभाग, वन विभाग से संबंधित अधिकारियों ने भाग लिया। उपायुक्त ने बैठक में जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे हर गांव डाटा तैयार करके 5 मार्च तक उपायुक्त कार्यालय में भिजवाना सुनिश्चत करें। साथ ही कहा कि उन्होंने जेई,एसडीओ को निर्देश दिए कि वे गांव में जाकर बिजली,पानी की हो रही चोरी को रोके और उसकी जानकारी संबंधित विभाग के अधिकारी को दे। उन्होंने कहा कि बिजली व रैनीवेल परियोजना के अधिकाारियों को कहा कि वे अपने विभाग से संबंधित एक टोल फ्री नंबर जल्द शुरु कराए। जिससे की आम जनता को बिजली पानी जैसी सम्मयाओं को संबंधित विभाग तक पुहंचाया जा सके। उन्होंनेे बताया कि गर्मी के मौसम को देखते हुए पानी की पूरी सप्लाई हो तथा चोरी की जानकारी पुलिस विभाग को दे। जिससे की कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जा सके। साथ ही कहा कि अधिकारी इन बातों को गंभीरता से लेते हुए लेागों को प्रयाप्त मात्रा में पेयजल उपलब्ध करवाना सुनिश्चत करें। उन्होंने कहा कि पानी की चोरी न हो इसलिए अवैध कन्कैशन जो लोगों ने लगा रखे है, उन्हें रोका जाए तथा अवैध कैन्कशन करने वालों को नोटिस देकर उनके खिलाफ कार्यवाही की जाए। ताकि पानी की चोरी न हो और लोगों को भरपूर मात्रा में पानी उपल्बध हो सकें।

उन्होंने अधिकारियों से यह भी कहा कि बिजली,पानी की चोरी रोकने के लिए वे प्लान बनाए तथा इसके लिए ठोस कदम उठाए। उन्होंने कहा कि जनस्वाथ्य विभाग के अधिकारी टयूबैल को भी मेन्टीनन्स करे तथा इसमें संबंधित विभाग का भी सहयोग ले। उन्होंंने कहा कि पांच गांव के ऊपर के एक क्लैस्टर अधिकारी नियुक्त किया जाए और सभी संबंधित अधिकारियों को कहा कि वे एक वाट्सअप गु्रप तैयार करें। जिसमें गांव में चल रही परेशानियों को बताए और उसका जल्द से जल्द उसका समाधान किया जाए। उन्होंने सभी जेई को निर्देश दिए कि वे गांव में वाटर सप्लाई पर लगे पंप ओपरेटरों से तालमेल करें और गांव में बिजली,पानी की सुविधा लोगों को समय अनुसार प्राप्त हो सके। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे लोगों को पीने का पानी भी प्रयाप्त मात्रा में उपलब्ध करवाए। ताकि आम जनमानस को पानी की समस्या का सामना न करना पड़े। उन्होंने वन विभाग के अधिकारियों को कहा कि जहां कही भी बिजली विभाग का पूरा सहयोग करें और जहां कही भी पेड़ों के ऊपर से व उन्हें छुते हुए जाते है तो उन्हें कटवाना सुनिश्चत करें। उन्होंने कहा कि गर्मी के मौसम को ध्यान में रखते हुए बिजली व पानी जैसी मूलभूत सुविधाओं की अधिक जरूरत पड़ती है, इसलिए इन दोनों सुविधाओं की सप्लाई सुचारू रूप से चलनी चाहिए। उन्होंने जनस्वास्थ्य विभाग तथा रेनीवेल के कार्यकारी अभियंताओं को निर्देश किए कि वे गर्मी के मौसम में अपने क्षेत्र में पडऩे वाले गांवों व अन्य क्षेत्रों में पेयजल सप्लाई की समुचित व्यवस्था करें। इस अवसर पर उपमंडल अधिकारी (नागरिक) नूंह डा. मनोज कुमार, डीएसपी पृथ्वी सिंह,अभियंता फैसल इबराहिम व बिजली विभाग के कार्यकारी अभियंता सतबीर सिंह, उप-निर्देशक डा. नरेंद्र सिंह, एसडीओ राजकुमार,सहित दोनों विभागों के जेई,एसडीओ व अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।