Latest News
नूंह 20 फरवरी: अतिरिक्त उपायुक्त नरेश नरवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा सरकार द्वारा सौलर उर्जा को अमल में लाने के लिए विभिन्न प्रकार की योजनाएं चलाई जा रही है।

नूंह 20 फरवरी: अतिरिक्त उपायुक्त नरेश नरवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा सरकार द्वारा सौलर उर्जा को अमल में लाने के लिए विभिन्न प्रकार की योजनाएं चलाई जा रही है। जिसमें सौलर उपकरण के बारे में पंचायतों को जागरुक किया जा रहा है। ताकि वे इन योजनाओं का लाभ प्राप्त कर सके। अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि सौलर उपकरणों पर जिला नूंह के नागरिकों को भारी छुट दी जा रही है। जिसमें सौलर इन्वरटर 300 वाट की कीमत 19 हजार पर तीन हजार रुपए की सब्सीडी दी जा रही है। इसी प्रकार सौलर इन्वरटर 500 वाट की कीमत 28 हजार 500 पर दस हजार रुपए की सब्सीडी व डिस टाईप सौलर कुकर पर 3 हजार 300 रूपए की सब्सीडी व सौलर लालटेन पर एक हजार 400 रुपए की सब्सीडी दी जा रही है।

उन्होंने बताया कि सौलर इन्वरटर चार्जर 500 वाट दो बैटरी के साथ दस हजार रुपए की सब्सीडी दी जा रही है। इसी प्रकार सौलर इन्वरटर 300 वाट चार्जर एक बैटरी के साथ छह हजार रुपए की सब्सीडी दी जा रही है तथा सौलर लालटेन अनुसुचित जाति के विद्यार्थीयों के लिए एक हजार 400 रुपए की सब्सीडी दी जा रही है व डिस टाईप सौलर कुकर पर 3 हजार 300 रूपए की सब्सीडी प्रदान की जा रही है।