Latest News
नूंह, 07 सिंतबर :- भारत छोड़ो आंदोलन की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में आज लघु सचिवालय के सभागार में जिला परिषद नूंह द्वारा संकल्प से सिद्धि दिवस आयोजित किया गया।

नूंह, 07 सिंतबर :- भारत छोड़ो आंदोलन की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में आज लघु सचिवालय के सभागार में जिला परिषद नूंह द्वारा संकल्प से सिद्धि दिवस आयोजित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सोहना के विधायक तेजपाल तंवर ने की। इस अवसर पर एसडीएम तावडू़ एवं सीईओ जिला परिषद जितेंद्र गर्ग, नगराधीश प्रदीप अहलावत,भाजपा जिला अध्यक्ष सुरेंद्र प्रताप आर्य, जिला परिषद चेयरपर्सन अनीशा बानो,जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी राकेश मोर,जिला परिषद के वाईस चैयरमैन अयूब खांन, खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी नूंह विरेंद्र सिंह, सहित जिला पार्षद,ब्लाक पार्षद तथा सरपंच सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

सोहना के विधायक तेजपाल तंवर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से संकल्प लेने का आह्वान किया है कि 2022 तक नए भारत का निर्माण की सिद्धि के लिए मन और कर्म से जुट जाए। उन्होंने कहा कि जिला परिषद,पंचायत समिति,ब्लॉक समिति के जनप्रतिनिधियों को भी प्रधानमंत्री के अभियान में अहम भागेदारी निभानी चाहिए। उन्होंने जिला परिषद के सदस्य एवं ब्लॉक समिति के सदस्य तथा विभिन्न गांवों से आए हुए सरपंचों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हरियाणा प्रदेश में भारत छोड़ो आंदोलन की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में संकल्प दिवस मनाया गया। उन्होंने कहा कि देश की आजादी के लिए अनेक वीरों ने अपनी कुर्बानी दी। अंग्रेजों ने देश की आजादी की मांग करने वाले क्रांतिकारी वीरों को अनेक यातनाऐं दी। उन्हें बेडिय़ों में बांधकर रखा गया। फांसी लगा दी गई। महात्मा गांधी ने देश की आजादी के लिए असहयोग आंदोलन चलाया और अंग्रेजों भारत छोडों ,करो या मरो का नारा दिया। देश की जनता ने आजाद होने का संकल्प लिया। लोगों की संकल्प शक्ति के आगे अंग्रेज भारत को छोड कर भाग गए। शहीदों की बदौलत से आजादी मिली और आज सभी लोग खुली हवा में सांस ले रहे है। तेजपाल तंवर ने कहा कि देश को विश्व का सबसे शक्तिशाली व प्रगतिशील राष्ट्र बनाने के लिए देश के सवा सौ करोड़ लोगों को एक संकल्प लेने की आवश्यकता है।

सोहना के विधायक तेजपाल तंवर ने कार्यक्रम के दौरान सभी को एक नए भारत का संकल्प के तौर पर शपथ दिलाई कि हम सब संकल्प लेते हैं कि स्वच्छ भारत, गरीबी मुक्त भारत, भ्रष्टाचार मुक्त भारत, आतंकवाद मुक्त भारत, जातिवाद मुक्त भारत, सम्प्रदायवाद मुक्त भारत, अपना गांव उन्नत गांव बनाने व अपनी ग्राम पंचायत के प्रति दायित्वों का निर्वहन करेंगे। जनप्रतिनिधियों को गांव को उन्नत गांव बनाने व अपने दायित्वों का निर्वाह करने की शपथ दिलाई गई। उन्होंने कहा कि केन्द्र व हरियाणा राज्य में वर्तमान सरकार ने जब से अपना कार्यभार संभाला है देश व प्रदेश दिन-रात तरक्की की राह पर चल रहा है। बहुत हर्ष की बात है कि विधायक सोहना तेजपाल तंवर द्वारा जिला में स्वच्छता की गति को सभी प्रतिनिधी आगे बढाने में अपना पूरा सहयोग प्रशासन को करें। जिससे जिला नूंह स्वच्छता में सबसे आगे बढे और लोग बीमारियों से निजात पा सके। इस अवसर पर जिला परिषद की चेयरपर्सन श्रीमती अनिशा बानो ने कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एवं विशिष्ठ अतिथि का फूलमालाओं एवं उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत अभिनंदन किया।