Latest News
नूंह, 04 सिंतबर :- गुडग़ांव मंडल के आयुक्त डा. डी सुरेश की अध्यक्षता में आज उनके कार्यालय गुडग़ांव में जिला नूंह के विकास कार्यो को लेकर एक बैठक आयोजित की गई।

नूंह, 04 सिंतबर :- गुडग़ांव मंडल के आयुक्त डा. डी सुरेश की अध्यक्षता में आज उनके कार्यालय गुडग़ांव में जिला नूंह के विकास कार्यो को लेकर एक बैठक आयोजित की गई। जिसमें उपायुक्त अशोक शर्मा, वक्फ बोर्ड के चैयरमैन एवं पुन्हाना के विधायक रहीशा खान, एमडीए के चैयरमैन खुर्शीद राजाका, नूंह के विधायक जाकिर हुसैन सहित भाजपा के नेता व कार्यकर्ता ने भाग लिया। जिसमें गुडग़ांव मंडल के आयुक्त ने बताया कि हरियाणा सरकार द्वारा नूंह जिले में कई विकास कार्य कराए है और कुछ अभी जिन पर काम चल रहा है। उन्होंने एमडीवी पिछली बैठक में कुछ विकास कार्यो पर भी अपने विचार विर्माश किए और कहा कि उन्हें जल्द से जल्द पूरा करें। उन्होंने कहा कि जो भी विकास कार्य नूंह में हो रहें है। उन पर पूरा ध्यान दे और किसी भी प्रकार की कोई लापहरवाही न बरती जाए।

उपायुक्त अशोक शर्मा ने कहा कि जो एमडीवी की पिछली बैठक में जिन कार्यो में डयूटी लगाई थी उनमें लगभग सभी विकास कार्य पूरे हो चुके है। उपायुक्त ने बताया कि नूंह जिले लगभग सभी खंडों में हरियाणा पुलिस की क्लास जिला प्रशासन के सहयोग से चलाई जा रही है। उन्होंने बताया कि जिला में सक्षम योजना पर पूरा ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सीएम विंडों पर आई हुई शिकायतों को संबंधित अधिकारियों को भेज जा है और शिकायत कर्ता को न्याय मिले इसके लिए उस शिकायत को संबंधित विभाग के अधिकारी को भेजकर उस पर जल्द से कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने कहा कि जिले में अब जो भी मुख्यमंत्री द्वारा घोषणा की गई जिसमें से लगभग काफी घोषणाओं पूरी हो चुकी है और कुछ पर अभी काम बाकि है। उन्हें भी बहुत जल्द ही पूर कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि लागतार उनके द्वारा व उनकी टीम द्वारा गांव में आंगनवाड़ी सेंटर, प्राईवेट अस्पताल में अल्ट्रासाउड़ मशीने की भी लगातार चैकिंग जारी है। उन्होंने बताया कि अगर कही पर लिंग जांच का मामला आता है तो उस पर तुरंत कार्यवाही की जा रही है।

पुन्हाना के विधायक रहीशा खान ने बताया कि नूंह जिले में नई सड़के बनाई जा रही है। जिन पर तेजी से कार्य चल रहा है, नूंह जिले में दो नए खंडों का निर्माण किया जा चुका है। जिस के लिए प्रर्यात स्टाफ को जल्द ही बैठा दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि नूंह जिले में कोटला झील पर प्रदेश सरकार ने काफी पैसा खर्च किया जिसे नूंह जिले के किसानों को उनके खेतों की सिचाई के लिए पानी की कमी नही रहने दी जाएगी।