Latest News
उपायुक्त ने किया कार्यालयों का औचक निरीक्षण |

नूंह, 31 अगस्त : उपायुक्त अशोक शर्मा ने आज नूंह के लघु सचिवालय स्थित सभी कार्यालयों का औचक निरीक्षण दौरा किया, जिसमें नगराधीश प्रदीप अहलावत भी शामिल रहे। उपायुक्त ने सभी कार्यालयों के अधिकारियों व कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

उपायुक्त ने निरीक्षण के दौरान कहा कि सभी अधिकारी अपने कार्यालयों में सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखें। किसी भी कार्यालय में सरकारी फाइलें व फर्नीचर अव्यवस्थित दिखाई ना दे। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को कार्यालय में समय पर पहुंचना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि आमजन के किसी भी कार्य से संबंधित खिडक़ी पर डयूटी के लिए तैनात कर्मचारी हर वक्त मौजूद रहे। सरकारी कामकाज के निपटान में किसी भी तरह की कोताही सहन नहीं की जाएगी।

उपायुक्त अशोक शर्मा ने कहा कि आमजन का कार्य बाधित होने की स्थिति में संबंधित अधिकारी अथवा कर्मचारी ही उसके लिए जिम्मेदार माना जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा दी जाने वाली सभी योजनाओं का लाभ आमजन तक पारदर्शी रूप से पहुंचाना अधिकारी का नैतिक कत्र्तव्य ही नहीं, बल्कि दायित्व भी है। उन्होंने कहा कि सीएम विंडो, ई-दिशा केन्द्र आदि से संबंधित कार्यों में किसी भी प्रकार की ढि़लाई सहन नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि समय-समय पर इस प्रकार के निरीक्षण किए जाते रहेंगे तथा जिस भी अधिकारी के कार्यालय में अव्यवस्था पाई जाएगी, उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।