Latest News
बच्चे अपने जीवन को रंगों से भरे : राहुल नरवाल |

नूंह, 31 अगस्त : जिला बाल कल्याण परिषद की ओर से बृहस्पतिवार को नूंह के सरदार गुरमुख सिंह मैमोरियल स्कूल में राष्ट्रीय चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें 175 बाल प्रतिभागी शामिल हुए। इस कार्यक्रम में प्रशिक्षु आईएएस राहुल नरवाल ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की और बच्चों से कहा कि वे अपने जीवन को रंगों से भरे और दुनिया के दृश्यों को अपनी तूलिका से कागज पर उतारे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए नूंह नगर पालिका की चेयरपरसन सीमा सिंगला ने कहा कि जिले के बच्चों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं। अभिभावक अपने बच्चों की कला को प्रोत्साहन दें ताकि वे देश और प्रदेश में अपना और अपने जिले का नाम रोशन कर सकें। इस प्रतियोगिता के लिए नीला, लाल, पीला, हरा व सफेद रंगों पर आधारित पांच ग्रुप बनाए गए। इस प्रतियोगिता से ग्रुप वाइज से पांच-पांच बच्चों को चुनकर राज्यस्तरीय चित्रकला प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए चंडीगढ़ भेजा जाएगा। इस प्रतियोगिता में से 25 चुनिंदा कलाकृतियों को भारतीय बाल कल्याण परिषद, नई दिल्ली के पास विजेता का चयन करने के लिए भेजा जाएगा। राष्ट्रीय चित्रकला प्रतियोगिता के प्रथम विजेता को 5000, द्वितीय को 3 हजार, तृतीय विजेता को 2 हजार जबकि चौथे व पांचवे विजेता को 500-500 रुपए के नकद इनाम, पदक व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।

इन विजेताओं को राष्ट्रपति भवन में महामहिम राष्ट्रपति के हाथों सम्मानित किया जाएगा। विजेता को अठारह साल तक माहवार वजीफा मिलेगा। कार्यक्रम में सरदार गुरचरण सिंह मलिक, प्रिंसीपल साधना चौहान व जिला बाल कल्याण अधिकारी विश्वास मलिक व अन्य शिक्षकों ने सराहनीय सहयोग दिया।