Latest News
नूंह, 30 अगस्त:- उपायुक्त अशोक शर्मा की अध्यक्षता में आज लघु सचिवालय के सभागार में जिले के सभी बैंक अधिकारियों की मासिक बैठक हुई।

नूंह, 30 अगस्त:- उपायुक्त अशोक शर्मा की अध्यक्षता में आज लघु सचिवालय के सभागार में जिले के सभी बैंक अधिकारियों की मासिक बैठक हुई। जिसमें उन्होंने सिंतबर माह के अंत तक अपने निधार्रित लक्ष्य को पूरा करने के निर्देश दिए। इस मौके पर प्रशिक्षु आईएएस राहुल नरवाल, अग्रणी जिला बैंक प्रबंधक एसपी सिंह,एजीएम आरबीआई संजीव कैंस, नाबार्ड के डीडीएम विजय कुमार नागरा ने अपने विचार रखे। इस मौके पर उपायुक्त ने कहा कि नूंह जिले में आम लोगों तक बैंकिंग योजनाओं का लाभ पहुंचाने की अपार संभावनाएं हैं और बैंक अधिकारियों को इस विषय में गंभीरता से सोचते हुए ईमानदारी से अपना काम करना होगा। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि बैंक अधिकारी अपनी योजनाओं को लेकर उच्च अधिकारियों को लिखित सूचना दें तथा एलडीएम मुझे इनकी जानकारी दें।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज सरकार की अधिकांश योजनाओं से जुड़ी अनुदान राशि सीधे बैंक खाते में जमा कराई जा रही है। ऐसी सूरत में बैंक अधिकारी ग्राहकों से जब जमा लेते हैं तो उनको उधार देने में भी संकोच ना करें। ग्राहकों के साथ अच्छे संबंध बनाए। उन्होंने संकेत किया कि जल्द ही जनसेवा सर्वेक्षण शुरू होने जा रहा है, उसमें बैंक अधिकारी टीम के साथ बीसी को भेजे जो, उन लोगों के खाते खोलेगा, जिनके बैंक खाते अभी तक नहीं खुल पाए हैं। यह टीम मौके पर आधार कार्ड भी बनाएगी। ऐसा होने से बैंकिंग येाजनाओं का लाभ जल्द कमजोर और गरीब लोगों तक पहुंचेगा।

इस मौके पर अग्रणी जिला बैंक प्रबंधक एसपी सिंह व कुछ अन्य अधिकारियों ने बैंकों की उपलब्धियों को ब्यौरा भी प्रस्तुत किया, जिसकी समीक्षा भी की गई। इस मौके पर 30 सितंबर तक सभी बैंक अधिकारियों को जिला भर में सभी खाताधारकों के मोबाइल और आधार कार्ड नंबर अपडेट करने के निर्देश दिए गए।