LATEST NEWS

>> <
  • नूंह खंड के गांव गांगोली व किरा में जिला सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय की सूचीबद्ध भजन मंडली सरकार का प्रचार-प्रसार करती हुई।
  • नूंह खंड के गांव गांगोली व किरा में जिला सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय की सूचीबद्ध भजन मंडली सरकार का प्रचार-प्रसार करती हुई।


नूंह, 17 अक्तूबर:- सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के निर्देशानुसार किए जा रहें विशेष प्रचार अभियान के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम |

नूंह, 17 अक्तूबर:- सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के निर्देशानुसार किए जा रहें विशेष प्रचार अभियान के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रमों की कड़ी में आज नूंह खंड की भजन मंडली ने गांव गांगोली, खेड़ली, दुबालू,किरा, छपैड़ा, छछैड़ा सहित अन्य गांव कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें विभाग व सूचीबद्ध भजन मंडलियों ने सामाजिक सौहार्द को बढ़ावा देने तथा प्रदेश सरकार की ओर से चलाई जा रही कल्याणकारी नीतियों का गीतों व भाषणों के माध्यम से प्रचार किया। राज्य सरकार की नीतियों व फैसलों को जन-जन तक पहुंचाने के साथ-साथ प्रदेश की सांस्कृतिक विरासत को संजोए रखने व इसे और ऊंचाइयों तक पहुंचाने के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

जिला सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी देवेंद्र शर्मा ने बताया कि इन कार्यक्रमों के माध्यम से आम नागरिक, युवा पीढ़ी को हमारी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत व धरोवर का ज्ञान होगा और इनसे हमारी लुप्त होती सांस्कृतिक विरासत को बचाने में मदद मिलेगी। यह निश्चित रूप से मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल का सराहनीय प्रयास है जिससे प्रदेश का सांस्कृतिक माहौल सुधरेगा और समाज में भी भाईचारे की भावना को बनाए रखने में मदद मिलेगी। खंड के गांव बाई में सरपंच सरवरी ने भजन पार्टी के साथ-2 गांव के लोगों को सरकार की जनकल्याण कारी नीतियों के बारे में अवगत कराया।

उन्होंने बताया कि भजन मंडली अपने गीत व भाषणों के माध्यम से सरकार द्वारा गांव, शहर में जाकर प्रदेश सरकार की उपलध्यिों जैसे सफाई अभियान, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, सुकन्या समृद्धि योजना, प्रधानमंत्री जन-धन योजना, स्वच्छता, उज्जवल योजना, प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, पढ़ी-लिखी पंचायत, स्वच्छ भारत मिशन, ग्राम ज्योति योजना भूमि के ई-रजिस्ट्रेशन, स्वास्थ्य सेवाओं, पैंशन योजनाओं व खेल नीति के बारे में गीतों व भाषणों के माध्यम से प्रचार किया। लीडर मास्टर गांगालाल, हमिद खान, नत्थू, जिले सिंह ने सरकार की उपल्बध्यिों के बारे में लोगों को जागरुक किया। इस मौके पर स्कूल के मुख्यध्यापक ने भी स्कूली बच्चों को स्वच्छता के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार का प्रयास है कि प्रदेश में सांस्कृतिक विकास के बिना समग्र विकास संभव नहीं है और पड़ौसी राज्य पंजाब को देखते हुए हरियाणा प्रदेश में सांस्कृतिक माहौल और बेहतर किया जा सकता है। इन सांस्कृतिक कार्यक्रमों से न केवल लोगों का मनोरंजन होगा, बल्कि उन्हें सरकार की नीतियों व नए-नए फैसलों की भी जानकारी मिलेगी।